Wednesday, June 2, 2021

PET Exam 2021 : किन भर्तियों के लिए जरूरी है PET का Exam , क्यों महत्वपूर्ण है ये एग्जाम

 उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UPSSSC) ने प्रीलिमिनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट (PET) 2021 के लिए अधिसूचना जारी कर 25 मई से आवेदन फॉर्म भरने की शुरुआत कर दी है जिसकी अंतिम तिथि 21 जून है। लेकिन कई प्रतियोगी छात्रों के मन मे इस परीक्षा को लेकर कन्फ्यूजन बना हुआ है और किन भर्तियों के लिए PET परीक्षा महत्वपूर्ण है इस बात को लेकर भी संशय बना हुआ है। ऐसे में हम इस आर्टिकल के जरिए इस तरह के ढेरों सवालों के जवाब देगे ताकि उम्मीदवारों की इन समस्याओं का समाधान किया जा सके।

PET Exam किन भर्तियों के लिये जरूरी है

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने भविष्य में होने वाले समूह-ग की सभी भर्तियों में शामिल होने के लिए PET Exam को अनिवार्य कर दिया है। साथ ही UPSSSC के जिन पदों का ग्रेड-पे -1900 या 4600 से कम होगा उन पदों के लिए भी निकली जाने वाली भर्तियों को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने PET परीक्षा की परिधि में शामिल किया गया है। इस परीक्षा के अन्तर्गत आने वाले कुछ महत्वपूर्ण पद नीचे दिए गए हैं जिसे अभ्यर्थी आसानी से समझ सकते हैं।

  • यूपी असिस्टेंट स्टेटिस्टिकल ऑफिसर
  • यूपी राजस्व लेखपाल  
  • यूपी चकबंदी लेखपाल
  • यूपी विलेज डेवलपमेंट ऑफिसर  

इस परीक्षा का मूल उद्देश्य भर्ती प्रक्रिया को आसान एवं योग्य उम्मीदवारों का चयन करना है इसलिए इच्छुक अभ्यर्थी UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर अंतिम तारीख तक अपना आवेदन पूरा कर सकते हैं।  


0 comments:

Thanks For Visiting plz comments